Smartphone से निकलकर हवा में उड़ेगा Camera, खुद क्लिक करेंगे Photo और Video, जानिए कैसे

वीवो का एक खास स्मार्टफोन लॉन्च होने वाला है. जिसमें फोन से निकलकर कैमरा हवा में उड़ने लगेगा. वो हवा में रहते हुए ही फोटो क्लिक करेगा और वीडियो शूट करेगा. आइए जानते हैं कि इस फोन में और क्या खासियत होगी.

बढ़ते समय के साथ नई टेक्नोलॉजी वाले फोन्स भी लॉन्च हो रहे हैं. एक समय जहां 2 मेगापिक्सल वाले कैमरे वाले फोन को सबसे बेस्ट माना जाता था. आज के समय में 200 मेगापिक्सल वाले कैमरे वाले फोन आने लगे हैं. अब आपको ड्रोन कैमरे वाला फोन भी देखने को मिलेगा. वीवो (Vivo) जल्द ही फ्लाइंग कैमरे वाला फोन लॉन्च करने वाला है. वो कैमरे के साथ ड्रोन कैमरा फिट करेगी. जिससे कैमरा हवा में उड़ जाएगा और हवा में रहकर फोटो और वीडियो शूट करेगा. आइए जानते हैं इसके बारे में…

2020 में पेटेंट किया था फाइल

कंपनी ने पिछले साल पेटेंट फाइल किया था. उसके मुताबिक, कंपनी ने बताया कि वो फोन में ड्रोन कैमरा फिट करेगी. फोन से कैमरा अलग होकर ड्रोन की तरह उड़ेगा और फोटो क्लिक करेगा. साथ ही यह वीडियो भी बनाएगा. स्मार्टफोन तो आम होगा, लेकिन इसका कैमरा खास होगा. 

खुद को बचाएगा हादसे से

हादसे से बचने के लिए कैमरे में दो इंफ्रारेड सेंसर होंगे. उड़ने के दौरान कैमरे को किसी से टकराने से बचाएगा. कैमरा आसानी से उड़े, उसके लिए कंपनी ने डिटैचेबल कैमरे में चार प्रोपेलर दिए हैं. फोन की बैटरी के अलावा एक और बैटरी होगी. 

कंपनी ने अभी फोन के बारे में कुछ नहीं बताया है. फोन कब लॉन्च होगा, ड्रोन कैमरा सक्सेसफुल होगा या नहीं. इसके बारे में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता है. लेकिन टेक्नोलॉजी सामने आ गई है.

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares