शादी के 14 वें दिन गायब हो गई नवविवाहिता, पति ने लगाया रुपये और गहने लेकर भागने का आरोप

शादी के 14 वें दिन गायब हो गई नवविवाहिता,

बक्सर से सुंदरलाल की रिपोर्ट

बक्सर जिले के बह्मपुर बगेन गोला थाना क्षेत्र के एकरासी गांव में शादी के महज 14 दिनों बाद ही एक नवविवाहिता ससुराल से अपने गहने और रुपये लेकर फरार हो गई है. बताया जा रहा है कि इस काम में उसका सहयोग दो अन्य महिलाओं ने भी किया जो कि उसी की कथित रिश्तेदार बताई जा रही हैं. आश्चर्य की बात तो यह है कि गरीब परिवार से आने वाली यह नवविवाहिता अपने मायके भी नहीं पहुंची है. ऐसे में यह घटना एक साथ कई सवालों को जन्म दे रही है. मामले को लेकर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराए जाने के बाद पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है लेकिन, अब तक इस मामले में पुलिस को कोई विशेष सफलता नहीं मिली है.

घटना के संदर्भ में जानकारी देते हुए थानाध्यक्ष अजय कुमार रजक ने बताया कि स्थानीय थाना क्षेत्र के एकरासी गांव के निवासी रामबचन चौधरी के पुत्र मिथलेश चौधरी की शादी पिछले 23 जून को भोजपुर जिले के जगदीशपुर थाने के कौरा गांव के रहने वाले दरेश चौधरी नामक व्यक्ति की पुत्री छोटी कुमारी से हुई थी. रघुनाथपुर की निवासी एक महिला ने दोनों की शादी में मध्यस्थता की थी. दोनों ही परिवार काफी निर्धन हैं ऐसे में उनकी शादी ब्रह्मपुर शिव मंदिर में सम्पन्न हुई.

शादी के बाद नवविवाहिता ससुराल आकर रहने लगी. इसी बीच 6 जुलाई की रात उसके मोबाइल पर कोई फोन आया जिसमें बताया गया कि दो महिलाएं उससे मिलना चाहती हैं. नवविवाहिता ने बताया कि दोनों ही उसकी रिश्तेदार हैं. एक उसकी चाची और दूसरी उसकी रिश्ते में भाभी लगती है. बाद में दोनों महिलाएं उसके घर आ गई और भोजन आदि करके उसी के यहां रुक गई. उन्होंने बताया कि अगली सुबह वो चली जाएंगी लेकिन, घरवालों के सो जाने के बाद रात के समय ही महिलाएं नवविवाहिता को साथ लेकर फरार हो गई. जाते-जाते वे घर में रखे 10 हज़ार नगद और नवविवाहिता के तकरीबन 50 हज़ार रुपये के गहने भी लेकर चली गई.

सुबह में जब दुल्हन घर से गायब मिली तो इस बात की सूचना मिथिलेश के ससुराल वालों की को दी गई लेकिन, उन लोगों ने भी बताया कि छोटी अपने घर नहीं पहुंची है. बाद में जिस महिला ने उनकी शादी में मध्यस्थता की थी उनसे भी पूछताछ की गई लेकिन, उन्होंने भी छोटी के बारे में कुछ भी जानकारी होने से अनभिज्ञता जताई. बाद में पुलिस को मामले की सूचना दी गई जिसके बाद प्राथमिकी दर्ज करते हुए स्वयं थानाध्यक्ष के नेतृत्व में मामले की जांच को आगे बढ़ाया जा रहा है.

उधर, नवविवाहिता के अचानक से गायब हो जाने के बाद गांव में तरह-तरह की चर्चाएं हो रही हैं बहरहाल, जब तक पुलिस मामले की जांच को पूरा नहीं कर लेती तब तक इस मामले में कुछ भी कहना केवल कयास लगाने जैसा ही होगा.

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares