विंटर स्किन केयर रूटीन में सिलिकॉन फेस स्क्रब का इस्तेमाल करने से मिलते हैं यह पांच फायदे, जानिए

ठंड के मौसम में आप अपनी स्किन का बेहतरीन तरीके से ख्याल रखना चाहती हैं, तो अपने स्किन केयर रूटीन में सिलिकॉन फेस स्क्रब का इस्तेमाल कर सकती हैं।

विंटर में महिलाएं अपनी स्किन का ख्याल रखने के लिए कई तरह के प्रॉडक्ट्स का सहारा लेती हैं। लेकिन इन प्रॉडक्ट का मैक्सिमम बेनिफिट तभी मिलता है, जब इसके लिए सही टूल्स का इस्तेमाल किया जाए। फेस टूल किसी भी स्किनकेयर रूटीन को अपग्रेड करने का एक आसान तरीका है। इन्हीं फेस टूल्स में से एक पॉपुलर टूल है सिलिकॉन फेस स्क्रबर। यह पिछले कुछ समय में बेहद पॉपुलर हुआ है। खासतौर से, सर्दियों के मौसम के लिए यह एक शानदार एक्सफ़ोलीएटिंग टूल की तरह काम करता है।

दरअसल, सर्दियों में स्किन काफी ड्राई हो जाती है और इसलिए अगर ऐसे मौसम में फिजिकल या केमिकल एक्सफोलिएटर का इस्तेमाल किया जाए तो स्किन में जलन, इरिटेशन व रेडनेस आदि हो सकती है। ऐसे में अगर आप फेस पर मौजूद डेड स्किन सेल्स को स्किन पर अतिरिक्त जोर दिए बिना हटाना चाहती हैं तो सिलिकॉन फेस स्क्रबर का इस्तेमाल करना अच्छा आईडिया है। तो चलिए आज हम आपको सिलिकॉन फेस स्क्रबर से होने वाले कुछ बेहतरीन फायदों के बारे में बता रहे हैं।

समय की बचत

सिलिकॉन फेस स्क्रबर के इस्तेमाल का एक लाभ यह है कि यह आपके  समय की बचत करते हैं। उंगलियों की तुलना में, सिलिकॉन स्क्रबर्स चेहरे पर क्लींजर और एक्सफोलिएटर को जल्दी से झाग बनाते हैं और फेस को जल्दी क्लीन करते हैं। यह आपकी स्किन को रब करने पर होने वाले समय की बचत करते हैं। साथ ही साथ यह आपकी त्वचा को ओवर-एक्सफोलिएशन और ड्राई होने से बचाता है।

स्किन की होती है डीप क्लींजिंग

अगर आप उंगलियों की मदद से अपने फेस को क्लीन करती हैं तो इससे आप केवल सतह पर मौजूद गंदगी को ही हटा पाती हैं। लेकिन अगर आप सिलिकॉन फेस स्क्रबर का इस्तेमाल करती हैं तो आप अपनी स्किन को डीप क्लींज कर पाती हैं। यह सिलिकॉन फेस स्क्रबर  उन महिलाओं के लिए बेहद ही यूजफुल है, जो लगभग हर दिन मेकअप करती हैं और फिर उसे रिमूव करके फेस को क्लीन करने में बहुत अधिक समय नष्ट नहीं करना चाहती।

Share and Enjoy !

0Shares
0

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

0Shares
0