नई साल 2022 की शुरुवात बंदी के साथ

नई साल 2022 की शुरुवात बंदी के साथ

बिहार (Bihar) के सभी पार्क व उद्यान (Park And Garden) 2 जनवरी तक बंद (Closed) रहेंगे. सरकार ने इसको लेकर आदेश जारी कर दिया. नये साल में इन जगहों पर ज्यादा भीड़ होती है, जिससे कोरोना के बढ़ने का खतरा है. इसको देखते हुए सरकार ने बिहार के सभी पार्कों एवं उद्यान को 31 दिसंबर से 2 जनवरी 2022 तक बंद रखने का आदेश दिया है.

देश में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए सरकार ने यह बड़ा निर्णय लिया है. बिहार में भी कोरोना के तीसरे लहर का प्रवेश हो चुका है. राजधानी पटना में भी मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी होने लगी है. ऐसे में नये साल का जश्न के दौरान कोरोना बढ़ने की रफ्तार तेज ना हो जाए इसको देखते हुए सरकार ने एहतियातन ये कदम उठाया है.

इस संबंध में मुख्य सचिव त्रिपुरारी शरण ने आदेश जारी किया है. मुख्य सचिव के पत्र में कहा गया है कि कोरोना के नए वेरिएंट के संक्रमण के प्रसार एवं नव वर्ष 2022 की पूर्व संध्या तथा प्रथम दिन को होने वाले आयोजन एवं सार्वजनिक स्थलों पर भीड़ एकत्रित होने की संभावना के मद्देनजर पार्को एवं उद्यानों को बंद रखने का निर्णय लिया गया है.

इसके साथ ही सभी प्रकार की सामाजिक, राजनीतिक, मनोरंजन, खेलकूद, शैक्षणिक,सांस्कृतिक एवं धार्मिक आयोजनों में उपस्थित व्यक्तियों को मास्क पहनना सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना अनिवार्य होगा. यह सुनिश्चित कराने का दायित्व आयोजनकर्ता पर होगा.

बता दें कि बिहार में कोरोना के मरीजों की संख्या में इजाफा होने लगा है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकडों के अनुसार पिछले 24 घंटे में 47 नए मामले सामने आए है. इस तरह अब एक्टिव केसों की संख्या 155 तक पहुंच गयी है.

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares