केवल 6 गज की जगह में बना दिया तीन मंजिला घर, दूर दूर से देखने आते लोग

हमारे देश में अद्भुत चीजों की कमी नहीं है। देश में कहीं ना कहीं किसी ना किसी कोने में अद्भुत से अद्भुत कलाकारी का प्रदर्शन देखा जा सकता है। कहीं पर कोई अजीबोगरीब बाइक बनाता है तो कहीं पर कोई अजीबोगरीब मशीनें बनाता है। इसी प्रकार से दिल्ली में एक व्यक्ति ने केवल 6 गज की जमीन पर तीन मंजिला घर खड़ा कर दिया।









दिल्ली के बुराड़ी में एक ऐसा घर है जो दिल्ली का सबसे छोटी जगह में बनाया गया घर बताया जाता है। इस घर को देखने के लिए लोग दूर-दूर से आते हैं। यह घर केवल 6 गज जगह में बनाया गया है। केवल 6 गज जगह में ही 3 मंजिला घर सचमुच देखने में बहुत अद्भुत दिखाई देता है।

यह घर ना केवल बाहर से अच्छा दिखाई देता है बल्कि अंदर से भी काफी खूबसूरती से इसे डिजाइन किया गया है। घर के अंदर हॉल, किचन, बेडरूम और बाथरूम जैसी सभी सुविधाएं उपलब्ध है। निचले फ्लोर से तीसरी मंजिल पर जाने के लिए इस घर में सीढ़ियां भी बनाई गई है। इस घर में रहने वाली पिंकी नाम की महिला ने बताया कि उन्हें यह घर बहुत पसंद आया इसीलिए उन्होंने इस घर के मकान मालिक से घर किराए पर ले लिया। इस घर मैं रहने के लिए पिंकी प्रतिमाह 3500 रुपए किराया चुका दी है।

इस घर को अरुण कुमार नाम के एक व्यक्ति ने स्वयं डिजाइन करके बनाया था। बाद में अरुण कुमार नाम के उस व्यक्ति ने एक घर को पवन कुमार नाम के व्यक्ति को बेच दिया। फिलहाल अरुण कुमार का कोई अता-पता नहीं है। इस घर के अड़ोस पड़ोस में रहने वाले लोग बताते हैं कि अरुण कुमार के ऊपर बिल्डर का काफी कर्ज वह चुका था इसलिए वह यहां से कहीं और चले गए।

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares