अरुणाचल प्रदेश के पंचायत चुनाव में भाजपा ने किया क्‍लीन स्विप, सांसद किरन रिजिजू ने जीत को बताया ‘मोदी लहर’

इटानगर, पीटीआइ। अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) के पंचायत चुनाव में भाजपा ने बड़े अंतर से जीत हासिल की है। भाजपा ने जिला परिषद के लिए हुए चुनाव में एकतरफा क्लीन स्वीप किया है। सूबे के जिला परिषद सदस्य की 242 सीटों में से भाजपा को 185 सीटें हासिल हुई हैं। कांग्रेस दूसरे नंबर पर रही है और उसको महज 11 सीटें हासिल हुई हैं। तीसरे स्‍थान पर जदयू को नौ सीटें मिली हैं जबकि एनपीपी को पांच सीटों से संतोष करना पड़ा है। 

भाजपा नेता किरन रिजिजू (Kiren Rijiju) ने इस जीत को मोदी लहर करार दिया है। केंद्रीय मंत्री किरन रिजिजू (Kiren Rijiju) ने रविवार को ट्वीट कर कहा कि अरुणाचल प्रदेश पंचायत चुनाव में भाजपा को शानदार जीत मिली है। भाजपा ने ग्राम सभा चुनावों में क्‍लीन स्विप किया है। उन्होंने कहा कि अरुणाचल प्रदेश पंचायत चुनाव में भजपा को मिली यह शानदार जीत बताती है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की लहर और भाजपा के प्रति लोगों का समर्थन लगातार बना हुआ है।

मालूम हो कि अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) में 242 जिला परिषद सीटों और 8,175 ग्राम पंचायत सीटों के लिए 22 दिसंबर को 73 फीसद मतदान हुआ था। अरुणाचल प्रदेश के राज्य निर्वाचन आयुक्त हेग कोजिन ने बताया था कि 98 जिला परिषद और 6,168 ग्राम पंचायत सदस्य बिना किसी मुकाबले के निर्विरोध निर्वाचित हो गए थे। इन पंचायत और निगम चुनाव के लिए अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) में शनिवार को कोविड-19 नियमों का पालन करते हुए मतगणना चल हुई थी। 

अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) के पासीघाट नगर निगम (पीएमसी) की आठ में से छह सीटें जीत कर भाजपा ने स्थानीय निकाय का शासन कांग्रेस के हाथों से छीन लिया है। दूसरी ओर ईटानगर में हुए नगर निगम चुनाव में पहली बार हिस्सा लेने वाली जद(यू) फायदे में रही है। जदयू के हिस्से में चार सीटें आई हैं। पीएमसी चुनाव (Pasighat Municipal Council, PMC) में साल 2013 में सात सीटें जीतने वाली कांग्रेस को इस बार सिर्फ दो वार्ड सीटें मिली हैं। आईएमसी (Itanagar Municipal Corporation, IMC) की 20 सीटों में से भाजपा ने 10 पर जीत दर्ज की है।

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares